BJP में हासिए पर चल रहे नेताओं पर कमलनाथ की नजर, थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ

BJP में हासिए पर चल रहे नेताओं पर कमलनाथ की नजर, थाम सकते हैं कांग्रेस का हाथ

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस के नवागत अध्यक्ष कमलनाथ विधानसभा चुनाव से पहले अपने संगठन में हासिए पर जा चुके कई भाजपा नेताओं को कांग्रेस में शामिल करा सकते हैं। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कमलनाथ ने इसके संकेत भी दिए हैं। भाजपा नेताओं को कांग्रेस में शामिल कराना विधानसभा चुनाव के लिए कमलनाथ की रणनीति का एक हिस्सा भी है।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार हाईकमान ने कोलारस एवं मुंगावली विधानसभा उपचुनाव के बाद ही नाथ को पीसीसी की कमान सौंपने के संकेत दे दिए थे। इसके बाद नाथ ने मप्र को लेकर अपनी जमावट शुरू कर दी थी। पीसीसी कमान संभालने के बाद नाथ ने चुनाव को लेकर होमवर्क तैैयार कर दिया है। जिसमें उनके निशाने पर भाजपा के कई कद्दावर नेता हैं। जो विधानसभा चुनाव के समय टिकट कटने पर कांग्रेस के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ सकते हैं। नाथ से जुड़े सूत्रों के अनुसार अगले चुनाव में दौरान कांग्रेस उसी फार्मूले पर काम करेगी, जिस पर भाजपा पिछले लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव के दौरान करती आ रही है।

कांग्रेस में वापस लौट सकते हैं कांग्रेसी

2008 एवं 2013 के चुनाव में कई कांग्रेसी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। लेकिन उन्हें भाजपा में ज्यादा तवज्जो नहीं मिली। वे भाजपा में जाकर हासिए पर हैं। ऐसे नेताओं की भी कांगे्रस में घर वापसी हो सकती है। हालांकि इसके लिए चारों कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष एवं चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष की रजामंदी जरूरी होगी।

Share This Post

Post Comment